Friday, August 14th, 2020

अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते नेे सोमवार को सामुहिक अभियान के तहत प्रभावी कार्यवाही करते हुए ग्राम लुणियावास व ग्राम भानपुर में करीब 14 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया। करधनी स्कीम एवं गांधी पथ पश्चिम में सड़क सीमा में किये गये अस्थायी अतिक्रमणों को हटाया।

पुलिस अधीक्षक श्री मामन सिंह ने बताया कि जोन-10 ग्राम लुणियावास आगरा रोड़ पर चेतक ईंट भट्टे के पास करीब चार बीघा खातेदारी भूमि पर चार कमरे प्लीन्थ लेवल तक बाउण्ड्रीवाल एवं डाली गई ग्रेवल सड़के, ग्राम भानुपर में खसरा नं. 3915 व 3916 में नाले के पास चार बीघा एवं इसी के पास एक बीघा भूमि पर करीब आठ मकान व ग्रेवल सड़कें तथा लुणियावास के पास रोपाडा मोड़ पर करीब 5 बीघा भूमि पर ग्रेवल सड़के डालकर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया जा रहा था जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त कर कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया।

उन्होंने बताया कि जोन-7 में करधनी स्कीम में रोड़ सीमा व सुविधा क्षेत्र की भूमि पर अस्थायी रूप से लोहे की जाली व टीनशेड लगाकर रेस्टोरेंट का निर्माण एवं सड़क सीमा में गाड़िया लुहारों के द्वारा लोहे के गेट, खिड़कियां आदि डालकर अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें हटवाकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त करया। गांधी पथ पश्चिम में 200 फीट रोड की सीमा में नींव भरकर बनाई जा रही दुकान, थड़ी-ठेले, टेबल, कुर्सियां लोहे के बोर्ड लगाकर अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें जेसीबी से हटाया गया।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment