Monday, July 13th, 2020

अमेरिका में 24 घंटे में 1,883 लोगों की मौत- मौत का आंकड़ा 60 हजार के पार 

वॉशिंगटन | चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में तांडव मचा रहा है। अमेरिका में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रह हैं। वहीं, मौतों का सिलसिला पिछले कई दिनों से थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1800 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना के चलते हुई है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के आंकड़ों पर नजर रखने वाली जॉन हॉप्किंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 1,883 लोगों की जान गई है। इस तरह देश में मरने वालों की संख्या 64,804 पहुंच गई है। वहीं, अब तक अमेरिका में 1,103,117 लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं।
 
इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर किए जा रहे प्रतिरोधात्मक कार्रवाई के तहत चीन पर नये सीमा शुल्क लगा सकता है।  ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में प्रेस ब्रिफिंग के दौरान वायरस के प्रकोप के कारण चीन को अमेरिका की ओर दी जाने वाली ऋण को रद्द करने को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा था कि मैं इसे अलग तरीके से कर सकता हूं। मैं एक ही काम कर सकता हूं, वह है अधिक पैसे के लिए नये सीमा शुल्क लगाना।

अमेरिका के 35 राज्यों में ढील

अमेरिकी राज्यों में लॉकडाउन 17 से 24 मार्च के बीच लागू हुआ था। अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंसे ने कहा, 'मुझे बताया गया कि 35 राज्यों ने दोबारा कामकाज शुरू करने के लिए औपचारिक योजनाएं जारी कर दी हैं। टेक्सास, मैने, अल्बामा, टेनेसी जैसे राज्यों में लॉकडाउन शुक्रवार को खत्म हो गया। फ्लोरिडा, अराकंसास के साथ कैलिफोर्निया के कुछ क्षेत्र 4 मई से खुल जाएंगे। जॉर्जिया, ओक्लाहोमा ने ढीली दी हैं। हालांकि एरिजोना, कनेक्टीकट, डेलावेयर, इलिनॉयस, मैसाच्युसेट्स जैसे प्रांत 15 मई के पहले खुलने के आसार नहीं हैं।' PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment