Close X
Tuesday, April 20th, 2021

अमित शाह की जगह स्मृति ईरानी करेंगी हावड़ा में रैली

कोलकाता। शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाके के बाद गृहमंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा रद्द हो जाने के बाद उनकी जगह रविवार को हावड़ा की रैली को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी संबोधित करेंगी। इस रैली में तृणमूल कांग्रेस के राजीव बनर्जी समेत तीन नेता भाजपा में शामिल होंगे। इन नेताओं ने शनिवार को दिल्ली आकर अमित शाह से मुलाकात की है।

अमित शाह को 30 और 31 जनवरी को दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल जाना था, जहां उनके पार्टी के कई कार्यक्रम थे। इनमें कुछ नेताओं को पार्टी में शामिल भी होना था और एक बड़ी रैली हावड़ा में की जानी थी। चूंकि, शुक्रवार शाम को दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास एक बम विस्फोट हुआ था। उसके बाद विभिन्न बैठकों और स्थिति का जायजा लेने के लिए गृहमंत्री को कई बैठकों में शामिल होना पड़ा है। जिसके चलते शाह को अपने बंगाल दौरे को रद्द करना पड़ा था।

बंगाल नहीं जा पाए शाह तो बागी नेताओं को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली ले आई BJP
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पश्चिम बंगाल यात्रा रद्द होने के बाद शनिवार दोपहर बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बागी नेताओं को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भेज दिया। शनिवार दोपहर 4.10 मिनट पर कोलकाता से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वालों में बंगाल के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी भी शामिल थे।

इसके अलावा हावड़ा के डोमजूर विधानसभा सीट से विधायक राजीब बनर्जी ने शुक्रवार को विधायकी और टीएमसी इस्तीफा दे दिया।  बागी नेताओं में हवाड़ा के बल्ली से विधायक वैशाली डालमिया जिन्हें हाल ही में टीएमसी ने पार्टी से बाहर कर दिया था, हुगली जिले के उत्तरपारा से विधायक प्रबीण घोषाल, हावड़ा शहर के पूर्व मेयर राथिन चक्रवर्ती, राणाघाट से पूर्व विधायक पार्थ सारथी चटर्जी और अभिनेता रुद्रनील घोष शामिल हैं। घोष हाल ही में टीएमएसी के खिलाफ बोलना शुरू किया था।

राजीब उन्होंने एक बांग्ला समाचार चैनल से कहा था, ''तृणमूल कांग्रेस से मेरे इस्तीफे के बाद मुझे भाजपा नेतृत्व से फोन आया। अमित शाह जी ने मुझे दिल्ली आने को कहा। अगर मुझे राज्य के विकास के संबंध में आश्वासन मिलता है तो मैं पार्टी में शामिल हो जाऊंगा। उन्होंने मुझसे पांच अन्य महत्वपूर्ण हस्तियों को भी अपने साथ चलने की सूचना देने का आग्रह किया जो बेहतर तरीके से लोगों की सेवा करना चाहते हैं।'' PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment