Saturday, August 15th, 2020

अब होगा MP कैबिनेट विस्तार - अमित शाह की बैठक में फाइनल हुए नाम

भोपाल.  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) आज शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात करने वाले हैं. दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात शाम 4 बजे होगी. मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार से पहले होने जा रही ये मुलाकात महत्वपूर्ण है. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार से पहले शिवराज, पीएम मोदी से चर्चा और उनकी सहमति लेंगे.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार शाम को दिल्ली आए थे. इसके बाद उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ मैराथन बैठकें की. अंत में देर रात तक गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास में चली बैठक में प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार के स्वरूप को अंतिम रूप दे दिया गया. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे, संगठन मंत्री सुहास भगत के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे.

नेताओं से अलग अलग चर्चा
इससे पहले शिवराज सिंह ने संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और जेपी नड्डा के साथ अलग-अलग बैठक करके मंत्रिमंडल विस्तार का खाका तैयार कर लिया था. दिल्ली पहुंचते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने से एक-एक कर पार्टी नेताओं के साथ बैठकें करके साफ संकेत दे दिया था कि उनकी तैयारी पूरी है. अब सिर्फ राष्ट्रीय नेतृत्व को मंत्रिमंडल विस्तार को हरी झंडी देना बाकी है.

मीडिया से बनाई दूरी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली दौरे के दौरान मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं. पार्टी नेताओं से हुई बैठकों पर भी कोई बात उन्होंने बाहर नहीं की. उम्मीद की जा रही है पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज मीडिया के साथ चर्चा करेंगे.

एक ही दिन में निपटाया काम
शिवराज सिंह दो दिन के दौरे पर दिल्ली आए हैं. मार्च में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद यह शिवराज सिंह का पहला दौरा है. वैसे दो दिन काम शिवराज सिंह ने कमोबेश कल रात में ही पूरा कर लिया था. आज सिर्फ ज्योतिरादित्य सिंधिया से चर्चा और पीएम नरेंद्र मोदी की मंत्रिमंडल विस्तार पर अंतिम मोहर लगना बाकी है.

शपथ ग्रहण की समस्या दूर
रविवार रात में ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार दे दिया गया है. इसलिए अब मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में कोई अड़चन नहीं है. इससे पहले तक ये सवाल उठ रहा था कि राज्यपाल लालजी टंडन बीमार हैं इसलिए उनकी गैर मौजूदगी में शपथ समारोह नहीं हो सकता. पीएलसी।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment