Close X
Sunday, February 28th, 2021

अब संगठन की मजबूती पर हो रहा हैं काम 

एआईसीसी राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक 16 से 19 दिसंबर तक प्रदेश के चार संभागों के दौरे पर रहेंगे, वासनिक चार राष्ट्रीय सचिवों के साथ प्रदेश के चार संभागों का दौरा कर हर जिले में कांग्रेस संगठन की तह लेंगे और आगामी 2023 के चुनाव की तैयारियों के निर्देश देंगे.भोपाल: 15 साल के लंबे इंतजार के बाद सत्ता में आई कांग्रेस को अपनों की बगावत के कारण 15 माह में ही सत्ता से हाथ धोना पड़ा. अब कांग्रेस सब कुछ भूल कर मिशन 2023 की तैयारी में जुट गई है. खास बात यह है कि इन तैयारियों की कमान एआईसीसी के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक के हाथ में है. मुकुल वासनिक मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. वासनिक चार राष्ट्रीय सचिवों के साथ प्रदेश के चार संभागों का दौरा कर हर जिले में कांग्रेस संगठन की तह लेंगे और आगामी 2023 के चुनाव की तैयारियों के निर्देश देंगे.

मुकुल वासनिक के दौरे की तैयारियों में जुटी कांग्रेस
एआईसीसी के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक 16 से 19 दिसंबर तक प्रदेश के चार संभागों के दौरे पर रहेंगे. मुकुल वासनिक भोपाल, सागर, जबलपुर और रीवा संभाग मुख्यालय का दौरा करेंगे और इन संभागों के जिलों में कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक लेंगे. मध्य प्रदेश कांग्रेस, प्रदेश प्रभारी के दौरे की तैयारियों में जुट गई है. सभी संभागों के जिलों के जिला अध्यक्ष को प्रदेश प्रभारी के दौरे पर होने वाली बैठकों की जानकारी दे दी गई है.

वासनिक के दौरे के पहले राष्ट्रीय सचिवों को जोनवार प्रभार
मुकुल वासनिक के दौरे के पहले एआईसीसी के प्रदेश में तैनात चार सचिवों को मध्य प्रदेश के चार जोन बनाकर उनकी जिम्मेदारी सौंप दी गई है. ये राष्ट्रीय सचिव वासनिक के दौरे से पहले इन संभागों का दौरा करेंगे और वासनिक के दौरे को लेकर तैयारियों को अंजाम देंगे.

वासनिक की प्राथमिकता में 2023 का विधानसभा चुनाव
मध्य प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक के दौरे की बात करें तो उनकी प्राथमिकता 2023 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव हैं. 2023 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन की मजबूती और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए मुकुल वासनिक हर संभाग में जिलावार बैठक करेंगे. इस बैठक में संगठन की स्थिति, आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों और संगठन की गतिविधियों पर चर्चा की जाएगी.

मिशन 2023 के मद्देनजर संगठन की मजबूती पर फोकस
मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर का कहना है, ''तैयारी 2023 की भी है, तैयारी नगरीय निकाय चुनाव की भी है और संगठन को मजबूत करने की भी, मुकुल वासनिक चार बड़े क्षेत्र भोपाल, सागर, जबलपुर और रीवा का दौरा करेंगे. इन क्षेत्रों के आस-पास के जिलों के कार्यकर्ता उनसे मिलेंगे. उनके साथ मध्य प्रदेश में मनोनीत एआईसीसी के चार सचिव भी अलग-अलग क्षेत्रों में जाएंगे. मुकुल वासनिक का दौरा संगठन को मजबूत बनाने के लिए है, कार्यकर्ता पूरी लगन, ईमानदारी और निष्ठा से मिलकर उनसे बात करेंगे.''PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment