आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मा. भंवर लाल मेघवाल ने रविवार को  सुजानगढ़ के मांडेता मेंं करीब 1.70 करोड़ रुपए की लागत से बने पुलिस थाने के नए भवन एवं क्वार्टर्स का उद्घाटन किया। इस दौरान जिला कलक्टर संदेश नायक, एसपी तेजस्विनी गौतम सहित अधिकारी, जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि नये भवन में स्थानांतरित होने से पुलिस एवं आमजन को काफी सुविधा रहेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस का काम अत्यंत चुनौतीपूर्ण है लेकिन आमजन को पुलिस के साथ सहयोग की भावना से काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस और आमजन मिलकर काम करें तो अपराधियों पर अंकुश तथा शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखना बहुत आसान हो सकता है। उन्होंने कहा कि आबादी की सघनता, यातायात आदि के कारण शहर के बीच बने कार्यालयों में आमजन को अधिक असुविधा का सामना करना पड़ता है, इसलिए बाहर खुले स्थान पर कार्यालयों का खुलना सुविधाजनक है। उन्होंने सुजानगढ़ शहर के लिए नया पुलिस थाना खुलवाने तथा बस स्टैंड पर नई पुलिस चौकी शुरू कराने के लिए प्रयास करने का भरोसा दिलाया। मेघवाल ने कहा कि समाज में अपराध कम करने में आमजन का भी अहम योगदान हो सकता है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए संकल्पबद्ध है तथा इस दिशा में व्यापक कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नई सरकार आने के बाद सुजानगढ़ क्षेत्र के विकास के लिए अनेक कार्य स्वीकृत किए गए हैं।

जिला कलक्टर संदेश नायक ने इस मौके पर कहा कि सुजानगढ़ शहर में स्थित अन्य महत्त्वपूर्ण कार्यालयों को भी नया स्थान चिन्हित कर नए भवनों में शिफ्ट किया जाएगा ताकि आमजन व कार्मिकों को अधिक बेहतर सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे अधिक निष्पक्षता एवं सक्रियता के साथ काम करें ताकि शासन-प्रशासन एवं पुलिस में आमजन का विश्वास और बढ़ सके।

एसपी तेजस्विनी गौतम ने विश्वास जताया कि नए पुलिस थाने में पुलिसकर्मी अधिक बेहतर ढंग से काम कर सकेंगे और यह आमजन के लिए भी सुविधाजनक साबित होगा। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस ‘अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास‘ के ध्येयवाक्य के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।  

इससे पूर्व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने फीता काटकर एवं पट्टिका अनावरण कर थाना भवन का उद्घाटन किया। थानाधिकारी मुस्ताक खां ने अतिथियों को थाने का अवलोकन करवाया।