Saturday, November 16th, 2019
Close X

अपराधों पर सख्ती से रोक


आई एन वी सी न्यूज़
भोपाल ,

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के साथ ही अपराधों और महिला अपराधों पर सख्ती से रोक लगाने की आवश्यकता है। श्री नाथ ने आज भोपाल जिले के अत्याधुनिक सुसज्जित पुलिस कंट्रोल रूम भवन का उद्घाटन करते हुए यह बात कही। नये भवन में सीसीटीवी सिस्टम भी लगाया गया है।

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस को नागरिकों से सहयोग लेना चाहिए। पुलिस और जनता के बीच में आपसी तालमेल और संबंध भी मजबूत करने की आवश्यकता है। इससे हमें अपराधों की रोकथाम में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अपराधों की रोकथाम के लिए स्थापित निगरानी सिस्टम का अधिक से अधिक उपयोग करने पर बल दिया।

श्री कमल नाथ को एडीजी दूरसंचार पुलिस श्री उपेन्द्र जैन ने पुलिस कंट्रोल रूम में स्थापित सीसीटीवी से भोपाल शहर में की जा रही निगरानी व्यवस्था की जानकारी दी। लोकार्पित अत्याधुनिक सुसज्जित कंट्रोल रूम मध्यप्रदेश के 60 शहरों में स्थापित किये गये हैं। इसमें 11 हजार 500 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। सीसीटीवी कैमरे के जरिए यातायात प्रबंधन के साथ अपराधों पर भी सीधे निगरानी रखी जा सकेगी।

विधायक श्री आरिफ मसूद, पुलिस महानिदेशक श्री वी.के. सिंह और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पुलिस दूरसंचार श्री अन्वेष मंगलम, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक होमगार्ड श्री आर.पी. सिंह सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment