आई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ,
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश सरकार के अनुपूरक बजट पर हर्ष व्यक्त करते हुए उ0प्र0 में नगर विकास, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे, उर्जा क्षेत्र, सिचांई विभाग सहित प्रदेश की गौरवशाली संस्कृति और पर्यटन के विकास और विस्तार के अनवरत क्रम के लिए उपयोगी बताया। श्री सिंह ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है और इस अनुपूरक बजट में यह परिलक्षित होता है। योगी सरकार को अनुपूरक बजट के लिए बधाई। जिसमें 13,594.87 करोड़ रूपये का जनकल्याण के कार्यो के लिए प्रावधान किया गया है।

श्री सिंह ने कहा कि उ0प्र0 की जनता ने प्रचण्ड बहुमत से भाजपा की सरकार बनाकर प्रदेश में सशक्त कानून व्यवस्था के साथ ही विकास की पटरी से उतर चुके उ0प्र0 के विकास की जिम्मेदारी भी योगी सरकार को सौंपी। विगत 15 वर्षो में सपा-बसपा की सरकारों ने प्रदेश को गुण्डागर्दी, लूट, कब्जे और सत्ता संरक्षित संगठित अपराध के सिवा कुछ नहीं दिया। जहां विगत 15 वर्षो में उ0प्र0 जंगलराज बना तो वहीं उद्योगों का पलायन हुआ और व्यापार चैपट तथा व्यापारी प्रताड़ित हुए। उ0प्र0 की छवि राम-कृष्ण की गौरवशाली संस्कृति की जगह अराजकता के रूप में देश और दुनिया के सामने आई। 

श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद चुस्त-दुरूस्त कानून व्यवस्था जहां हर अपराधी को बिना पक्षपात के कानून के दायरे में लाया गया। तो वहीं औद्योगिक वातावरण भी तैयार किया गया। इसके साथ ही चिकित्सा, शिक्षा, सिचाई, पेयजल, बिजली, सड़क सहित जनमानस की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करते हुए औद्योगिक और सांस्कृतिक विकास की ओर प्रदेश को बढ़ाने का काम योगी सरकार कर रही है। अनुपूरक बजट उ0प्र0 के विकास और अधिक गति देगा। योगी सरकार को बधाई।