Close X
Sunday, October 25th, 2020

अनुज सक्सेना का मेवरिक प्रोडक्शंस क्षेत्रीय सिनेमा के प्रति गंभीर

INVC,, Mumbai,,

अनुज सक्सेना के मेवरिक प्रोडक्शंस ने हिंदी फिल्मों के अलावा क्षेत्रीय सिनेमा जैसे कन्नड़, मलयालम और गुजराती में भी बहुत ही सफलता पूर्वक प्रवेश किया है. अब मेवरिक प्रोडक्शंस हिंदी फिल्मों की तरह ही क्षेत्रीय सिनेमा के बारे में गंभीर है.

वर्ष २००९ में मवेरिक ने दो क्षेत्रीय फ़िल्में रिलीज़ की. एक तो ''हाउसफुल" कन्नड़ भाषा की, जिसे हेमंत हेगड़े ने निर्देशित किया और जिसमें दिगंत, गिरिजा ओक, विशाखा सिंह और खुद हेमंत ने अभिनय किया, २४ जुलाई २००९ को रिलीज़ हुई यह फ़िल्म "हाउस फुल" बॉक्स ऑफिस पर सफलता पूर्वक ५० दिनों तक चली. इसके बाद वी के प्रकाश द्वारा निर्देशित मलयालम फ़िल्म ''गुलुमाल'' ४ दिसंबर २००९ को रिलीज़ हुई. इस फ़िल्म में मित्र कुरियन, कुंचाको बोबन और जयसूर्या ने अभिनय किया है. यह फ़िल्म "गुलुमाल" अप्रैल २०१० में अपने १०० दिन सफलता पूर्वक पूरे कर बॉक्स ऑफिस पर एक रिकॉर्ड कायम करेगी. वास्तव में कुछ ही फ़िल्में ऐसी होती हैं जिन्हें दर्शको की मांग पर फिर से से थिएटर में लगाया जाता है और ये ही वो फ़िल्म है.

२०१० मार्च में मेवरिक ने गुजराती फिल्मों की ओर अपने कदम बढा कर अपनी पहली गुजराती फिल्म 'नाथीयो" रिलीज़ की,इस फ़िल्म में चंदन राठौड़, जनता के प्रिय अभिनेता जिनकी फिल्म ''धमाचाकारी" ने बहुत ही अच्छा बिजनिस किया है, इनके अलावा सपना, हसमुख लाल, जनक और हेतल यादव आदि भी इस फ़िल्म में हैं. निर्देशक चंदर बहल निर्देशित है यह फ़िल्म, जिन्हें टीवी और गुजराती फिल्मों का सफल निर्देशक जाना जाता है.

क्षेत्रीय सिनेमा में मिली अच्छी प्रतिकिया की वजह से मेवरिक ने इस वर्ष क्षेत्रीय फिल्में भी निर्मित करने का फैसला किया है. बड़ी धूमधाम के साथ मेवरिक ने मलयालम की अपनी दूसरी फिल्म "बेस्ट ऑफ़ लक" कोचीन में २७ फरवरी २०१० को शुरू की. फ़िल्म "बेस्ट ऑफ लक'' को एम ए निषाद निर्देशित कर रहें हैं, इस फ़िल्म में प्रभु, कैलाश, आसिफ अली, उर्वशी, रीना और अर्चना आदि हैं. फिल्म में संगीत दिया है लोकप्रिय बैंड यूफ़ोरिया (पलाश सेन) ने, पहली ही बार इस बैंड ने किसी मलयाली फ़िल्म में संगीत दिया है. और पहली बार ही किसी मलयालम फ़िल्म को बॉलीवुड फ़िल्म की तरह लॉन्च किया गया है. एक ए वी के साथ पूरी कास्ट और क्रू एक साथ एक मंच पर इस समारोह में उपस्थित हुए, इसके साथ ही प्रख्यात फिल्मी हस्तियों और पत्रकारों ने भी इस समारोह में भाग लिया. यह फिल्म जुलाई व अगस्त में रिलीज़ होगी. मेवरिक इस महीने में क्षेत्रीय और हिंदी दोनों फिल्मों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है.

anuj-saxena

Comments

CAPTCHA code

Users Comment

Lesha Porell, says on June 6, 2010, 6:03 AM

produced great article. can stuff like this looking at speech to make next week, and similar information.