Close X
Monday, April 19th, 2021

अध्यापक समाज निर्माता होता है और प्राथमिकता रहेगी कि अच्छे अध्यापकों का चयन करें : भूपेन्द्र सिंह हुड्डा

bhupinder singh hoodaआई इन वी सी,
चंडीगढ़,
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज प्रोफेसर खजान सिंह सांगवान को हरियाणा विद्यालय अध्यापक चयन बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
    मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित एक सादे शपथ ग्रहण समारोह में प्रो सांगवान को शपथ दिलाई गई। प्रो सांगवान महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक के समाज शास्त्र विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष रहे है। इसके अलावा, वे विश्वविद्यालय में कुल सचिव व निदेशक, खेल के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।
    बाद में पत्रकारों से बातचीत में श्री हुड्डा ने कहा कि प्रोफेसर सांगवान की हरियाणा विद्यालय अध्यापक चयन बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के बाद चयन प्रक्रिया में तेजी आयेगी और इस संबंध में उन्होंने निर्देश भी दिये है।
    समारोह के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रो सांगवान ने कहा कि अध्यापक समाज निर्माता होता है। उनकी प्राथमिकता रहेगी कि अच्छे अध्यापकों का चयन समय पर हो ताकि अध्यापकों की कमी न रहे। अध्यापक भर्ती परिणामों के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि परिणाम से संबंधित जो प्रक्रिया है, उसे समय पर पूरी करने का प्रयास किया जायेगा और बच्चों की पढ़ाई का नुक्सान नहीं होने दिया जायेगा। वे पूर्ण निष्ठïा एवं ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निवर्हन करेंगे।
    इस अवसर पर शिक्षा मंत्री श्रीमती गीता भुक्कल ने कहा कि बोर्ड के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के बाद नियमित भर्ती प्रक्रिया में तेजी आयेगी। एक प्रश्न के उत्तर में शिक्षा मंत्री ने कहा कि जिन पदों पर साक्षात्कार लिये जा चुके है, उनके परिणाम जल्द घोषित कर दिये जायेंगे।
    शपथ ग्रहण समारोह में शिक्षा मंत्री श्रीमती गीता भुक्कल, मुख्य सचिव श्री एस सी चौधरी, मुख्यमंत्री  के प्रधान सचिव श्री एस एस ढिल्लो, उप प्रधान सचिव श्री आर एस दून, प्रधान ओएसडी श्री एम एस चोपड़ा, राजनैतिक सलाहकार प्रो वीरेन्द्र, पुलिस महानिदेशक श्रीनिवास वशिष्ठï, महानिदेशक, माध्यमिक शिक्षा श्री विवेक अत्रे के अलावा कई अन्य वरिष्ठï अधिकारी व श्री सांगवान के परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment