Close X
Monday, September 27th, 2021

अजयमेरू उद्योग क्राट मेले का उद्घाटन

आई.एन.वी.सी,,
जयपुर,,
        शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अतर इंसाफ़ ने शुक्रवार को सायं अजमेर जिला में उद्योग विभाग द्वारा आयोजित क्वक्वअजयमेरू उद्योग क्राट मेलेक्वक्व का फीता काटकर उद्घाटन किया।
इस अवसर पर श्रीमती अतर ने कहा कि ऐसे मेलों के आयोजन से जहां ग्राहकों को एक ही छत के नीचे अपनी मन पसंद चीजें आराम से मिल जाती है, वहीं उद्यमियों को भी ऐसे मेलों में अधिक से अधिक उत्पादोें को विक्रय करने अवसर मिलता है।
शिक्षा राज्य मंत्री ने रूपनगढ़, श्रीनगर एवं जिले के अन्य स्थानों पर जहां रीको को भूमि आवंटित की गई है वहां औद्योगिक इकाईयां स्थापित करने को कहा ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सकें। इस अवसर पर उन्होंने  तीन हाथ करघा ईकाइयों को 2100, 1भ्00 तथा भ्00 रूपए के चैक दिए।
इससे पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री ने मेले लगाई विभिन्न स्टॉलों को देखा और स्टॉल धारकों से उनके द्वारा निर्मित उत्पादोें के बारे में जानकारी ली।  अजयमेरू सांस्कृतिक समारोह का शुभारभ
         सुर शृंगार एवं सप्तक कला एवं संस्कृति संस्था के संयुक्त तत्वावधान में जवाहर रंगमंच पर दो दिवसीय अजयमेरू सांस्कृतिक समारोह का शुक्रवार को शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अतर ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारभ किया।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment