Thursday, October 24th, 2019
Close X

अगर स्तिथि है तो अकेले ही लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली: एनडीए (NDA) की सहयोगी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (Republican Party of India) के प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने रविवार को आगामी विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) के लिए 10 सीटों की मांग की. अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी कि इस बार उनकी पार्टी, बीजेपी और शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ेंगे और 288 में से 240 सीटों पर जीत हासिल करेंगे.


अठावले ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, "हमने आगामी विधानसभा चुनाव में 10 सीटें मांगी हैं क्योंकि दलित इलाकों में हमारा बहुत बड़ा वोट शेयर है. हमें पूरा भरोसा है कि हमें कम से कम 8-9 सीटें मिलेंगी." महाराष्ट्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. 2014 में, आरपीआई ने बीजेपी के साथ 8 सीटों पर चुनाव लड़ा था. 

उधर, बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत जारी है. इसी बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) ने रविवार को मुंबई में पार्टी की बैठक में कार्यकर्ताओं से अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा. शिवसेना के सूत्रों ने दावा किया कि ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर अकेले चुनाव लड़ने की स्थिति उत्पन्न होती है तो वह इसके लिए तैयार रहें. हालांकि, ठाकरे ने यह भी कहा कि वह अकेले चुनाव लड़ने के पक्ष में नहीं है. 

माना जाता है कि बीजेपी ने शिवसेना को 108 सीटें ऑफर की हैं जिस पर शिवसेना तैयार नहीं है. महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सीटें हैं और बीजेपी बाकी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. कुछ सीटें एनडीए के सहयोगी दलों को भी देने पर दोनों दल सहमत हैं. ऐसी स्थिति में शिवसेना सजह नहीं है. बीजेपी ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि वह सत्ता में वापसी करेगी और उसके नेतृत्व में सरकार बनेगी. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में कहा था कि वह निश्चित रूप से विधानसभा चुनाव जीतकर फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे. फडणवीस महाजनसंदेश यात्रा के तहत पूरे राज्य का दौरान कर रहे हैं. PLC



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment