Tuesday, February 18th, 2020

अकेले चुनाव लड़ने के पक्ष में नहीं

मुंबई: शिवसेना और बीजेपी के बीच आगामी विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) के लिए गठबंधन की घोषणा अभी तक नहीं हुई है. इसी बीच, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) ने रविवार को मुंबई में पार्टी की बैठक में कार्यकर्ताओं से अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा. शिवसेना के सूत्रों ने दावा किया कि ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर अकेले चुनाव लड़ने की स्थिति उत्पन्न होती है तो वह इसके लिए तैयार रहें. हालांकि, ठाकरे ने यह भी कहा कि वह अकेले चुनाव लड़ने के पक्ष में नहीं है.

माना जाता है कि बीजेपी ने शिवसेना को 108 सीटें ऑफर की हैं जिस पर शिवसेना तैयार नहीं है. महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सीटें हैं और बीजेपी बाकी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. कुछ सीटें एनडीए के सहयोगी दलों को भी देने पर दोनों दल सहमत हैं. ऐसी स्थिति में शिवसेना सजह नहीं है. बीजेपी ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि वह सत्ता में वापसी करेगी और उसके नेतृत्व में सरकार बनेगी.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में कहा था कि वह निश्चित रूप से विधानसभा चुनाव जीतकर फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे. फडणवीस महाजनसंदेश यात्रा के तहत पूरे राज्य का दौरान कर रहे हैं. 

उधर, शिवसेना युवा चेहरे आदित्य ठाकरे पर विधानसभा चुनाव के पहले दांव लगा रही है. आदित्य भी मतदाताओं को लुभाने के लिए राज्य में दौरा कर रहे हैं. शिवसेना आदित्य को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौरे पर प्रोजेक्ट कर रही है. महाराष्ट्र का सियासी पारा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. चुनाव आयोग ने अभी तक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया. सूत्रों के मुताबिक, 17 सितंबर को चुनाव आयोग आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर सकता है. PLC



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment