Close X
Tuesday, September 29th, 2020

अंतिम सांसों पर कांग्रेस और राजनीतिक मौत भी तय : सुखबीर सिंह बादल

सुखबीर सिंह बादल आई एन वी सी, मानसा, पंजाब के उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह  सिंह बादल ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्रीय सत्ता पर काबिज़ लोक विरोधी कांग्रेस की अध्यक्षता वाली यू पी ए सरकार के दिन समाप्त हो गये हैं और अंतिम सांसों पर पहुंच चुकी इस कांग्रेसी सरकार की आगामी लोकसभा चुनावों में राजनीतिक मौत तय है।

स. बादल ने कहा कि अभी अभी आये राज्यों के विधानसभा परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि देश में कांग्रेस का कोई भविष्य नही और अब लोकसभा चुनावों में भी इसकी हार तय है। उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से स्वयं को आम लेागों की सरकार बताने वाली कांग्रेस सरकार ने वास्तव में आम लोगों और देश के हित्त के लिए कुछ भी नही किया जिस कारण कई राज्यों सहित कांग्रेस के राजनीतिक किले नई दिल्ली में भी वोटरों ने इस पार्टी की कमर तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि देश को भयानक भ्रष्टाचार, मंहगाई, गरीबी और बेरोज़गारी के कलंक के अतिरिक्त इस सरकार ने कुछ नही दिया और अब लोकसभा चुनावों में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार श्री नरिन्द्र मोदी के जादू के आगे यह लोक विरोधी सरकार बुरी तरह बिखर जायेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने देश का कुछ नही संवारा परंतु दूसरी तरफ शिअद-भाजपा की अध्यक्षता वाली पंजाब सरकार ने पंजाब को विकास के  मार्ग पर डाला गया है। वह मानसा में संगत दर्शन दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे।

स. बादल ने कहा कि लोकसभा सदस्य बीबी हरसिमरत कौर बादल के यत्नों के कारण जहां पंजाब सरकार ने मानसा को एक लड़कियों का कालेज दिया है वहीं शीघ्र आधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल की स्थापना की जा रही है। उन्होंने कहा कि जनवरी के अंत तक मानसा में 100 प्रतिशत पूर्ण सीवरेज़ नेटवर्क होगा। उन्होंने सीवरेज़ समस्या का गंभीर नोटिस लेते हुए विभाग के मुख्यकार्यकारी अधिकारी श्री डी के तिवारी को निर्देश दिये कि वह मानसा में शीघ्र एक पक्का अधिकारी तैनात करें। उन्होंने कहा कि इस समस्या का हल करने के पश्चात कौंसलरों के हस्ताक्षरों सहित रिपोर्ट शीघ्र सौंपी जाये।

लोकसभा सदस्य बीबी हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि राज्यों से मिली करारी हार के बाद अब लोकसभा चुनावों में भी कांग्रेस का पूरी तरह सफाया हो जायेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र में अगली सरकार एन डी ए की बनेगी जो आम लोगों और देश के हित में होगी। उन्होंने कहा कि मानसा जिले की विकास के पक्ष में छवि बदलने के लिए कोई भी कमी शेष नही छोड़ी जायेगी। उन्होंने आम लोगों को राज्य के चहुमुखी विकास में सरगर्म सांझेदार बनने का आग्रह करते हुए कहा कि विकास की लहर के लिए आम जनता, अधिकारी और लोकल लीडरशिप का आपसी तालमेल बहुत जरूरी है। इसलिए एक दूसरे से सहयोग करके विकास कार्य पूरे किये जायें।

उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल और लोकसभा सदस्य बीबी हरसिमरत कौर बादल ने आज संगत दर्शन दौरान मानसा शहर के 21 वार्डो की समस्यांए सुनी और उनकी समस्याओं का भी मौके पर हल किया। इससे पहले उन्होंने जहां शहर के सीवरेज़ का पानी ट्रीट करने के लिए 12 करोड़ रुपये की लागत से बने सीवरेज़ ट्रीटमैंट प्लांट का उद्घाटन किया वहीं 50 लाख की लागत वाले मानसा के बस अड्डे के नवीनीकरण का नींव पत्थर रखा।

इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव श्री स्वरूप चंद सिंगला, हल्का विधायक मानसा श्री प्रेम मित्तल, हल्का विधायक बुढलाडा स. चतिन सिंह समाओ, डिप्टी कमिश्नर श्री अमित ढाका, एस एस पी स. भूपिंदर सिंह खट्टड़ा, हल्का इंचार्ज सरदूल गढ स. दिलराज सिंह भूंदड़, भूतपूर्व विधायक और जिला प्रधान शिरोमणि अकाली दल स. हरबंत सिंह दातेवास, चेयरमैन जिला परिषद् स. सुखदेव सिंह चैनेवाला, भूतपूर्व विधायक श्री मंगत राय बांसल और स. सुखविंद्र सिंह औलख, जिला प्रधान बी जे पी श्री सतीश गोयल, शिरोमणि कमेटी सदस्य स. मिठ्ठू सिंह काहनेके और स. गुरप्रीत सिंह झब्बर, जिला प्रधान यूथ अकाली दल स. गुरप्रीत सिंह बनावाली, यूथ नेता श्री नरेश मित्तल, स. गुरसेवक सिंह जवाहरके, के अतिरिक्त अन्य शख्शीयतें भी उपस्थित थी।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment